चंडीगढ़ के युवा अनुशासन, टीम वर्क और फिटनेस पर केंद्रित करे ध्यान : कटारिया

Chandigarh youth should focus on discipline

Chandigarh youth should focus on discipline

चंडीगढ़ / खुशविंदर धालीवाल 5 अक्टूबर : Chandigarh youth should focus on discipline: चंडीगढ़ की खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए, पंजाब के राज्यपाल और यूटी चंडीगढ़ के प्रशासक श्री गुलाब चंद कटारिया ने आज चंडीगढ़ के सेक्टर 7 स्थित खेल परिसर का दौरा किया। राज्यपाल का गृह सचिव श्री मंदीप सिंह बराड़ और खेल निदेशक श्री सोरभ अरोड़ा ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

Chandigarh youth should focus on discipline

अपने दौरे के दौरान, श्री कटारिया ने जिमनास्टिक हॉल से शुरू करते हुए खेल परिसर के विभिन्न प्रमुख क्षेत्रों का पता लगाया, जहाँ उन्होंने चल रहे प्रशिक्षण सत्रों का अवलोकन किया और युवा जिमनास्ट और उनके प्रशिक्षकों से बातचीत की। इसके बाद, वे सिंथेटिक ट्रैक पर गए, जो एक अत्याधुनिक सुविधा है जिसका अक्सर एथलेटिक प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं के लिए उपयोग किया जाता है। श्री कटारिया ने बुनियादी ढांचे में गहरी दिलचस्पी दिखाई और एथलीटों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की गुणवत्ता की सराहना की।

Chandigarh youth should focus on discipline

 राज्यपाल ने बैडमिंटन कोर्ट का भी दौरा किया, जहां उन्होंने खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा और खिलाड़ियों तथा उनके प्रशिक्षकों से बातचीत की, तथा उनके अनुभवों और आकांक्षाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उनका दौरा वॉलीबॉल कोर्ट तक बढ़ा, जहां उन्होंने खेल प्रेमियों से बातचीत की और उन्हें अपने-अपने खेल में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।

 एथलीटों के साथ उनकी बातचीत प्रोत्साहन और समर्थन से भरी रही, क्योंकि उन्होंने अनुशासन, टीमवर्क और शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देने में खेलों के महत्व पर जोर दिया।

Chandigarh youth should focus on discipline

यात्रा के दौरान, श्री कटारिया ने चंडीगढ़ में अधिक राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों के महत्व को रेखांकित किया, ताकि शहर को खेलों के केंद्र के रूप में स्थापित किया जा सके और स्थानीय प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया जा सके। उन्होंने युवा एथलीटों को शीर्ष स्तरीय खेल अवसंरचना और प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने शहर में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए खेल महासंघों और संघों के साथ सहयोग की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला, जिससे एथलीटों को बड़े मंच पर अपने कौशल का प्रदर्शन करने के अधिक अवसर मिलेंगे।

Chandigarh youth should focus on discipline

 राज्यपाल का खेल परिसर का दौरा चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा केंद्र शासित प्रदेश में एक जीवंत खेल पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को आश्वासन दिया कि प्रशासन खेल के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने और एथलीटों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान करने में निवेश करना जारी रखेगा।

यह भी पढ़ें:

क्रोधी व्यक्ति को अपनी गलती नहीं दिखाई देती, इसलिए सहनशील बने-विशंक सागर महाराज

सेवा को भेदभाव की दृष्टि से न देखकर निष्काम भाव से करे: सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज

चंडीगढ़ में पंजाब विधानसभा पर अचानक NSG कमांडों उतरे; ऊपर मंडराते सेना के हेलीकॉप्टर से लैंडिंग, ऑपरेशन के लिए बिल्डिंग की घेराबंदी